उर्वशी रौतेला बायोग्राफी ,उम्र ,कद ,परिवार

उर्वशी रौतेला बायोग्राफी

उर्वशी रौतेला भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में फिल्म सिंह साब दी ग्रेट से की थी

जन्म 25 फरवरी 1994
जन्म स्थान हरिद्वार , उत्तराखंड
गृह नगरकोटद्वार , उत्तराखंड
खिताब मिस टीन इंडिया 2009 तथा मिस एशियन सुपर मॉडल ,इंडियन प्रिंसेस 2011, मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ द ईयर इंटरनेशनल वर्ल्ड 2011, मिस दिवा 2015
माता का नाममीरा सिंह रौतेला
मनवर सिंह रौतेला
यश रौतेला
धर्महिन्दू
पहली फिल्म सिंह साहिब दी ग्रेट
height5′ 10 ft inches
अन्य फिल्में सनम रे, ग्रैंड मस्ती ,भाग जानी तथा काबिल ( आइटम नंबर), हेट स्टोरी 4 , रेस 3 , पागलपंती , वर्जिन , भानुप्रिया आदि
वेब सीरीज सेक्स चैट विद पप्पू एंड पापा , इंस्पेक्टर अविनाश
आने वाली फिल्में स्कंडा ( तेलुगु ) , दिल है ग्रे (हिंदी) , ब्लैक रोज (तेलुगु)

उर्वशी रौतेला का प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

उर्वशी रौतेला का जन्म उत्तराखंड के हरिद्वार में 25 फरवरी 1994 को हुआ था। इनकी माता का नाम मीरा रोहिल्ला और पिता का नाम मनोहर सिंह रौतेला है। उर्वशी दिल्ली विश्वविद्यालय गार्गी कॉलेज की छात्रा रह चुकी है।

हाईएस्ट पैड अभिनेत्री

अगर आपसे पूछा जाए कि बॉलीवुड की सबसे हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों की लिस्ट में आप किसे देखते हैं तो जाहिर सी बात है आप दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट या कैटरीना कैफ का नाम लेंगे लेकिन अगर हम कहें कि इनमें से कोई भी एक्ट्रैस हाईएस्ट पेड लिस्ट में नहीं है तो ?

दरअसल, कुछ सूत्रों की मानें तो उर्वशी ने साऊथ की एक फिल्म में 3 मिनट के सॉन्ग में परफॉर्म करने के लिए 3 करोड़ रुपए की डिमांड रखी है। हालांकि, वह फिल्मों में एक्टिंग के मामले में भले ही कुछ खास कमाल न दिखा पाई हो लेकिन अपने फैन्स के बीच फैशन व स्टाइल को लेकर वह हमेशा चर्चा में बनी रहती है। उर्वशी ने अब तक कई आइटम सॉन्ग भी किए हैं और वे काफी सफल रहे हैं।

इस साल कांस फिल्म फैस्टिवल में अपने फैशन का जलवा दिखाकर खूब सुर्खियां बटोरने वाली उर्वशी अब 1 मिनट के 1 करोड़ रुपए चार्ज करने की खबर को लेकर छा गई है।

सूत्रों के अनुसार वह निर्देशक बोयापति श्रीनु की तेलुगु फिल्म स्टार राम पोथिनेनी के लीड रोल वाली अगली फिल्म में एक डांस नंबर करने वाली है। उसने राम पोथिनेनी के साथ सोशल मीडिया पर फोटो भी पोस्ट की थी। कहा जा रहा है। कि यह डांस नंबर 3 मिनट का होगा। अभी तक किसी भी अभिनेत्री को 3 मिनट की परफॉर्मेंस के लिए इतना बड़ी धनराशि नहीं दी गई है।

ऐसी भी अटकलें हैं कि वह फिल्म ‘पुष्पा 2’ में भी एक जबरदस्त आईटम नम्बर करने वाली है। साऊथ के स्टार अल्ल अर्जुन की इस फिल्म का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। सूत्रों के अनुसार इसके लिए उसने 5 से 6 करोड़ रुपए मांगे हैं।

सोशल मीडिया पर भी सुपरहिट

उर्वशी भले ही अब तक गिनी-चुनी फिल्मों में ही नजर आई हो लेकिन हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। सोशल मीडिया पर भी उसको चाहने वाले करोड़ों में हैं।

यह उर्वशी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग का ही जलवा है कि उसका नाम अब एक ऐसी प्रतिष्ठित सूची में शुमार हो गया है, जिसमें पी.एम. मोदी से लेकर विराट कोहली जैसे सितारे शामिल हैं।

दरअसल, वह ऐसे टॉप 10 भारतीयों की सूची में शामिल हो चुकी है जिन्होंने इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर जुटाए हैं। इस लिस्ट में उर्वशी 10वें पायदान पर है जबकि क्रिकेटर विराट कोहली पहले पायदान पर है।

एक रिपोर्ट में जून के दूसरे सप्ताह तक के आंकड़े हैं और उसके हिसाब से कोहली के पास 252 मिलियन फॉलोअर हैं, वहीं उर्वशी के फॉलोअर्स की संख्या 66.4 मिलियन है।

उर्वशी अपनी इस जबरदस्त फॉलोइंग से खूब कमाई भी करती है। यह उसके फॉलोअर्स की बदौलत ही हो पाया है कि वह विश्व के जाने-माने ब्रांड्स के विज्ञापन करती है।

सोशल मीडिया पर इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग का ही जलवा है कि उर्वशी अभी एक पोस्ट करने के लिए करीब 3.5 करोड़ रुपए चार्ज करती है।

सौंदर्या शर्मा | Soundarya Sharma Biography in hindi

Leave a Comment