Inspirational shayari in hindi

Inspirational shayari

ज़िंदगी मे अभी तो बहुत चलना बाकी हैं

अभी तो कई इंतेहनो से गुज़रना बाकी हैं

हमे लड़ना हे ज़िंदगी की सभी मुश्किलो से

हमने तो मुठि भर ज़मीन नापी हैं

अभी तो हमे सारा जहाँ नापना बाकी हैं….

उगता हुआ सूरज दुआ दे आपको, खिलता हुआ फूल खुशबू दे आपको, हम तो कुछ भी देने के काबिल नहीं, देनेवाला हज़ार खुशिया दे आपको!

सफ़र ज़िंदगी का बहुत ही हसीन है ,सभी को किसी न किसी की तलाश हैं ,किसी के पास मंज़िल हैं तो राह नही और जिसके पास राह हैं तो मंज़िल नही

हर पल मे खुशी देती है माँ, अपनी ज़िंदगी से जीवन देती है माँ, भगवान क्या है!!! माँ की पूजा करो जनाब, क्यूकी भगवान को भी जनम देती है माँ….

कुछ उजाले की चकाचौंध से डरते हैं, कुछ अँधेरे में परछायिओं से डरते हैं, हम भी हैं तनहा अपनी रहबर निहारते, पर जाने क्यूँ आपकी अंगडायिओं से डरते हैं !

कुछ को ख्वाब देख के जीने की आदत है, कुछ को मैखाने में पीने की आदत है, हम हैं परेशां दीवानापन की आदतों से, पर जाने क्यों शादी की शहनाईयों से डरते हैं!!

इंतजार कर रहा हूँ जुश्तजू जो है, इज़हार भले ही न करूँ आरज़ू तो है, कुछ मोहबत में किस्से सुने हैं ऐसे, हम अभी से आपकी तनहायिओ से डरते हैं !!

पलकों को कभी हमने भिगोए ही नहीं, वो सोचते हैं की हम कभी रोये ही नहीं, वो पूछते हैं कि ख्वाबो में किसे देखते हो? और हम हैं की उनकी यादो में सोए ही नहीं!

दिल के सागर मे लहरे उठाया ना करो, ख्वाब बनकर नींद चुराया ना करो, बहुत चोट लगती है मेरे दिल को, तुम ख्वाबो में आ कर यू तडपाया ना करो….

जिसमे याद ना आए वो तन्हाई किस काम की बिगड़े रिश्ते ना बने तो खुदाई किस काम की. बेशक इंसान को ऊंचाई तक जाना है…. पर जहा से अपने ना दिखे वो उँचाई किस काम की…

लोग कहते हैं किसी एक के चले जाने से जिन्दगी अधूरी नहीं होती, लेकिन लाखों के मिल जाने से उस एक की कमी पूरी नहीं होती है

कभी पहली बार स्कूल जानेमे डर लगता था… आज अकेले ही दुनिया घूम लेते हे ।। पहले 1st नंबर लानेके लिए पढ़ते थे, आज कमाने के लिए पढ़ते हैं !!

गरीब दूर तक चलता हे… खाना खाने के लिए….. अमीर दूर तक चलता हे … खाना पचाने के लिए

दिल की हर बात ज़माने को बता देते है अपने हर राज़ से परदा उठा देते है चाहने वाले हमे चाहे या ना चाहे हम जिसे चाहते है उस पर ‘जान’ लूटा देते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *