Summer Fashion tips for women

Summer Fashion tips

Summer Fashion tips – गर्मियों के मौसम में कपड़ो से लेकर फुटवियर तक आप जो भी पहनती हैं, उससे भी आपकी त्वचा की देखभाल पर काफी असर पड़ता है। फैशन की बात करें तो कई बार महिलाओं के लिए यह तय करना बेहद मुश्किल हो जाता है कि वे किन फैशन टिप्स को फौलो करें।

किस तरह का और किस कलर का कपड़े पहने, लम्बी बाजू के कपड़े पहने या फिर स्लीव लेस। फुट वियर में वही पुराने काले कलर का सैंडल या जूती पहनें या फिर कुछ नया और फंकी कलर ट्राई करें। कई बार ये सब तय करना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आपकी मदद करने के लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं ये बेसिक फैशन टिप्स, जिसे अपनाकर आप खुद को स्टाइलिश लुक दें सकती हैं।

Summer Fashion tips for women

कैसे कपड़े पहनें

गर्मियों में आप किस तरह के कपड़ें पहनें ये तय करना काफी जरूरी है। गर्मियों में लूज कपड़े पहनना एक बढ़िया विकल्प है। जितना कम कपड़ा आपके शरीर से टच होगा उतना ही ज्यादा आपको कूल रहने का अनुभव होगा।

इसके अलावा कपडे के फैब्रिक पर ध्यान दें और हो सके तो रेयान, पौलियेस्टर, नायलौन जैसे फैब्रिक्स को नजरअंदाज करें। फैशन एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मियों के लिए कौटन के कपड़े पहनना ही सबसे बेहतर विकल्प है। इसके अलावा हल्के और ठंडे जैसे गुलाबी, हरा,पीला, आरेंज आदि कलर्स पहनें।

फुल कवर

गर्मी में अक्सर खुद को कूल रखने के लिए लड़कियां कट-स्लीव या फिर शार्ट्स पहनने के बारे में सोचती हैं। लेकिन हो सके तो रोजाना इस तरह के कपड़े पहनने से बचें, क्योंकि स्किन को धूप से बचाना जरूरी होता है। इसका स्कि न पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता।

जितना आप अपनी बौडी को कवर करके रखेंगी उतना ही आपके और आपके स्किन के लिए बेहतर होगा। साथ ही गर्दन या चेहरे को ढ़कने के लिए कौटन स्काफ का इस्तेमाल करें। स्काफ आपको स्टाइलिश लुक देने के साथ ही साथ कूल लुक भी देते हैं। बाहर निकलते समय कैप-हैट और आंखों के लिए सनग्लासेस भी साथ में रखें।

ज्यूलरी और फुटवियर

गर्मियों के मौसम में जितना हो सके उतना कम ज्यूलरी पहनें। आप छोटी इयररिंग्ज, पेंडेंट्स आदि का इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्रेसलेट्स और रिंग्स और मेटैलिक जूलरी एवाइड करना बढ़िया विकल्प होगा। वहीं इस समय अलग अलग और फंकी कलर्स के फुटवियर फैशन में हैं। आप किसी भी ड्रैस के साथ उसके कौंट्रास्ट के कलर का फुटवियर पहन सकती हैं। जितना हो सके काले या भूरे रंग को एवाइड करें ये इन दिनों फैशन में नहीं है।

summer weddings or parties makeup kaise kare

‘समर वैडिंग्स और पार्टीज में अलग दिखने के लिए मेकअप का अंदाज भी अलग होना चाहिए। मेकअप शुरू करने से पहले अपने चेहरे को देखें कि उस की स्किनटोन कैसी है।

स्किन ऑयली है या ड्राई, फिर उसी के अनुसार मेकअप करना शुरू करें। मेकअप किट में कंज्यूमर प्रॉडक्ट न रखें। चेहरे के उभारों पर काम करें और ‘यह देखें कि फेस करैक्शन कहां करनी है आइए • जानते हैं मेकअप से जुड़ी और भी कई महत्त्वपूर्ण बातें बताईं।

फेस मेकअप

मेकअप शुरू करने से पहले चेहरे को किसी “अच्छे क्लींजर से साफ करें। फिर चेहरे की टोन के अनुसार ही कलर का चुनाव करें। जैसे यलो टोन में यलो कलर ही लगाएं।

अब क्राइलॉन का एफएस सीरीज फाऊंडेशन व अल्ट्रा बेस कलर को मिक्स कर के ब्रश की सहायता से चेहरे पर लगाएं। फिर बिना प्रॉडक्ट लिए ब्रश से चेहरे की अच्छी तरह पौलिशिंग करें।

अब आई सर्कल के डार्क एरिया में थोड़ा डार्क बेस लगाएं। वीओवी के लिए पैलेट से लिपकलर ले कर उंगलियों से चीकबोंस पर लगाएं। फिर ब्रश से अच्छी तरह मर्ज करें।

अब ट्रांसलूशन पाऊडर यलो और नैचुरल कलर का लें और उसे स्पंज से प्रैशर दे कर अंडर आई से लगाना शुरू करते पूरे चेहरे पर लगाएं। फिर बिना प्रॉडक्ट लिए फैन ब्रश से बफिंग करें।

आईज मेकअप

आंखों के मेकअप के लिए क्रीम पैलेट का ही प्रयोग करें। क्रीम बेस आईशैडो सिमरी सिल्वर कलर ले कर आधी आईबॉल पर लगाएं। फिर इसे अच्छी तरह मर्ज करें।

अब आधी आईबॉल पर गहरे पिंक कलर का शैडो लगाएं। फिर लाइट क्रीम कलर का पाऊडर ले कर अच्छी तरह मर्ज करें।

ब्लैक आईशैडो से ही ब्रश की सहायता से आईलाइनर लगाएं। फिर पलकों पर मसकारा लगाएं। आईब्रोज पर ब्लैक शैडो से ही अच्छी शेप दें।

ब्लशर

चीकबोंस पर ब्रश की सहायता से ब्लशर पिंक कलर का लगाएं। इसी ब्लशर ब्रश से फेस की कटिंग भी करें। फिर फैन ब्रश से बफिंग करें। चेहरे पर कोई लाइन नहीं दिखनी चाहिए। अब फैन ब्रश से ही सिल्वर ग्लिटर ले कर पूरे फेस पर लगाएं। इस से चेहरे पर चमक रहती है।

लिप्स मेकअप

होंठों के मेकअप के लिए पहले लिप्स पर एक बेस का कोड दें। फिर डार्क कलर से आऊट लाइन बना कर ड्रैस से मिलती हुई लिपिस्टक ब्रश की सहायता से लिप्स पर लगाएं।इस पर थोड़ा ग्लौस और लगाएं।

हेयरस्टाइल

पूरे बालों में अच्छी तरह कंघी कर के स्प्रे करें। आगे के बालों को छोड़ कर टॉप पर आर्टिफिशियल बन लगा कर पिन से सैट करें। अब आगे के बालों में कंघी कर के स्प्रे करें और उन्हें बन के ऊपर से नीचे ले जा कर पिन से सैट करें। बचे बालों को उसी बन जूड़े में लपेट दें।

अब पीछे के बालों में बैककौंबिंग कर के स्प्रे करें। पीछे बालों के कई भाग बना कर उन को ट्विस्ट करते हुए फोल्ड कर के जूड़े के नीचे पिन से सैट कर दें। अब पूरे बालों पर हेयरस्प्रे करें। अब इसे फर या एक्सैसरीज से सजाएं।

Lips Makeup Tips – How to color lips ?

Richa: