how to apply kajal ? काजल से आई मेकअप करने के टिप्स

how to apply kajal – अगर आप जल्दी में है और आपके पास पूरा आई मेकअप करने का समय नहीं है तो आप अपनी आंखों को केवल काजल से ही सजा सकती हैं।

how to apply kajal as a आईलाइनर और आईशैडो

काजल का प्रयोग आईलाइनर और आईशैडो के रूप में भी किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ मेकअप टिप्स देगें जिसके द्वारा आप केवल काजल के प्रयोग से ही अपनी आंखों से जादू कर सकती हैं।

काजल से आई मेकअप करने के टिप्स

  1. दिन और काम के हिसाब से आप अपनी आंखों को हाइलाइट कर सकती हैं। अगर आपको बस कैजुअल लुक चाहिए तो आप अपनी पलकों पर काजल लगा कर यह लुक पा सकती हैं।
  2. अगर आपको फारमल लुक चाहिए तो आंखों के नीचे का काजल मिलकर मोटा ना करें आंखों के नीचे का काजल जितना पतला होगा उसके मिलने और खराब होने के चांसेस उतने ही कम होंगे।
  3. मोटा न करें। आंखों के नीचे का काजल जितना पतला होगा उसके मिलने और खराब होने के चासेंज उतने ही कम होगें।
  4. अगर आपको अपनी आंखें थोडी बडी दिखानी हैं तो आंखों के नीचे और ऊपर मोटा काजल लगाएं इससे आंखें बडी और सुदंर दिखेगीं।
  5. शाम को अगर पार्टी में जाना हो तो आपकी आंखें बोलनी चाहिए इसलिए जरु री है कि आंखों में लगाया जाने वाला काजल थोड़ा ज्यादा और उभरा हुआ हो। अपने काजल से आंखों की हाइलाइट करें वो भी सेमी डों आइ मेकअप से।
  6. अपनी काजल पेंसिल से अपनी पलको के ऊपर बरौनी के पास एक मोटी लकीर खीचें। अगर आपको थोड़ा अच्छा लुक चाहिए तो बाहर की तरफ लाइन को और बढ़ा दें इससे यह लुक प्राप्त करने में आसानी होगी।
  7. अब काजल का एक कोट अंदर की पलकों में लगाएं इससे आंखों का एक शेप आएगा और आंखें सुदर दिखेगीं। शाम के लुक के लिए काजल को नीचे की पलकों पर थोडा मोटाई में लगाएं और उसे अपने उंगलियों की मदद से थोड़ा बाहर की ओर फैला लें।
  8. अगर आपको आईशैडो का असर चाहिए तो अपनी उंगलियों पर थोड़ा सा काजल लगाएं और उसे अपनी आंखों पर लगा लें। अगर आप चाहती हैं कि आंखों के नीचे काजल फैले नहीं तो उस जगह पर कंपैक्ट पाऊडर या फिर पाऊडर लगा लें। इससे काजल फैलेगा नहीं।

Lips Makeup Tips – How to color lips ?

Richa: